जहानाबाद के खिरौटी में करंट लगने से पति-पत्नी समेत तीन लोगों की मौत, घास काटने जा रहे थे सभी

0

जहानाबादः जिले घोसी थाना क्षेत्र के खिरौटी गांव में रविवार की सुबह पति-पत्नी समेत एक अन्य महिला की करंट लगने से मौत हो गई. एक ही गांव के तीन लोगों की एक साथ हुई मौत के बाद कोहराम मच गया. बताया जाता है कि सभी लोग बधार में घास काटने के लिए जा रहे थे. मृतकों में कारी देवी 44 वर्ष, कोशमी देवी 33 वर्ष और 45 वर्षीय उमेश विंद शामिल हैं. उमेश विंद और कारी देवी पति-पत्नी बताए जा रहे हैं.

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

रेफरल अस्पताल पहुंचकर पुलिस ने की जांच

जानकारी के अनुसार, तीनों लोग अपने-अपने पशु के चारा के लिए गांव से पूर्व दिशा में भारथु खंधा में घास काटने जा रहे थे. उसी समय चाइनीज तार में 440 वोल्ट क्षमता वाली बिजली दौड़ रही थी जिसकी चपेट में तीनों आ गए. ग्रामीणों ने आनन-फानन में सबको इलाज कराने के लिए रेफरल अस्पताल घोसी लाया जहां चिकित्सक ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी पाकर स्थानीय थाने की पुलिस रेफरल अस्पताल पहुंची और घटना के संबंध में पूछताछ की.

चाइनीज तार लगाने वालों पर होगी कार्रवाई

वहीं, शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल जहानाबाद भेजा गया है. वहीं, मृतक के परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. इस घटना से गांव में मातम पसर गया है. इस संबंध में बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार ने बताया कि चाइनीज तार का उपयोग प्रतिबंधित है और गांव के ही एक किसान द्वारा जंगली जानवरों से बचाव को लेकर चाइनीज तार से खेत की घेराबंदी की गई है. विभाग के सहायक अभियंता और कनीय अभियंता घटनास्थल पर जाकर मामले की जांच कर रहे हैं. जिसने भी चाइनीज तार लगाया होगा उसपर कार्रवाई की जाएगी.