लूट, चोरी की घटनाओं पर रोक लगाएगी टाइगर मोबाइल

0
Siwan Online News

दो थाना व दो ओपी को मिली वाहन सहित टीम

परवेज अख्तर/सिवान:
अब शहर की जनता चैन की नींद सो सकेगी. शहर में अपराधियों की तांडव होने से पुलिस प्रशासन की जहा नींद हराम हो गई है.वहीं व्यवसायियों के अलावे बुद्धिजीवियों में दहशत का माहौल बना हुआ है.पुलिस प्रशासन अपराधियों को पकड़ने के पहले शहरवासियों व शहर के आस पास के लोगो को सुरक्षित करने में लग गई है. जिले के दो थाना नगर व मुफ़स्सिल और दो ओपी महादेवा व सराय क्षेत्र के प्रत्येक सड़क पर अब हथियार से लैस टाइगर मोबाइल की टीम दौड़ेगी. 24 घटे की इस सेवा में उक्त दस्ता किसी भी व्यक्ति को तत्काल हिरासत में ले सकता है.टाईगर दस्ता को शहरवासियों को विशेष सुरक्षा मुहैया कराना है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

इस संदर्भ में मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक ने पत्र जारी कर निर्देश दिया है कि जिला अंतर्गत शहरी क्षेत्र में अपराध नियंत्रण एवं विधि व्यवस्था संधारण के दृष्टिकोण से नगर ,मुफ़स्सिल एवं सराय व महादेवा ओपी क्षेत्र के अंतर्गत मोटरसाइकिल गस्ती की जाएगी. वही मोटरसाइकिल के साथ पुलिसकर्मी को अपने अपने क्षेत्र के संवेदनशील स्थानों पर मोटरसाइकिल गस्ती तथा कांडों के फरार अपराधियों के गिरफ्तारी करेंगे. इसके लिए नगर थाना को पांच वाहन दस जवान, मुफस्सिल थाना को तीन वाहन छः जवान, महादेव आरपी एक वाहन दो जवान, और सराय ओपी में एक वाहन दो जवान की 24 घंटे बाइक दौड़ती रहेगी. वही एक मोटरसाइकिल पर एक टीम में 2 जवान शामिल रहेंगे बताते चलें कि दो थाना और दो ओपी को मिलाकर पूरे 20 जवान विभिन्न सड़कों व मोहल्लो पर 24 घंटे अपने गश्ती करते रहेंगे.

जवान रहेंगे हथियार से लैस

बताते चलें कि जिस तरह अपराधियों द्वारा घटना को अंजाम दिया जा रहा है .उससे लगता है कि बाहर का कोई गिरोह घटना को अंजाम दे रहा है.इधर लगातार हुए लूट की घटना पर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. वहीं शहर के विभिन्न सड़कों पर टाईगर मोबाइल दस्ता गश्ती करेगी.अब मोटरसाइकिल पर सवार सभी जवान हथियार से लैस रहेंगे.24 घटे की सेवा में जिस व्यक्ति पर थोड़ा भी शक होगा उसको हिरासत में लेकर पूछताछ करेगी. मालूम हो कि विगत दो माह के अंदर अपराधियों ने दिन के उजाले में लाखों रुपये लूट लिए. इसे देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.