महाराजगंज में मछली मारने गए युवक की डूबकर मौत, परिजनों में कोहराम

0
dobne se maut

जिला परिषद के पूर्व उपाध्याय अजय मांझी ने की जिला प्रशासन से मुआवजा की मांग

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिले में महाराजगंज थाना क्षेत्र के हहवाँ गांव के चंवर में शुक्रवार की देर संध्या मछली मारने गए एक 25 वर्षीय युवक की डूबकर मौत हो गई। मृतक की पहचान इसी गांव के मेजू महतो के पुत्र भीखम महतो (25 वर्ष)के रूप में की गई। परिजनों ने बताया कि मृतक भीखम महतो न मछली खाता था और न ही तैरना जानता था। इसके बावजूद वह शुक्रवार की देर शाम मछली मारने गांव के चंवर में निकल पड़ा। इस दौरान पांव फिसलने के कारण पानी मे डूबकर उसकी मौत हो गई। बतादें की जैसे ही भीखम महतो कि पानी में डूब कर मौत की सूचना ग्रामीणों को मिली तो दर्जनों की संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर दौड़ पड़े। बाद में परिजनों ने आनन-फानन में उसके शव को सीवान सदर अस्पताल में शुक्रवार की रात्रि में ही ले आए।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुनील कुमार ने ओडी स्लिप नगर थाना पुलिस को भेजी। अस्पताल द्वारा भेजी गई ओडी स्लिप प्राप्त होते ही नगर थाना की पुलिस सदर अस्पताल पहुंची। सदर अस्पताल पहुंचने के बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया। और परिजनों का फर्द बयान लेने के बाद फर्द बयान की मूल कॉपी स्थानिये थाना को भेज दी। पोस्मार्टम की प्रक्रिया के बाद पुलिस ने उसके शव को उसके परिजनों को सौंप दिया।

इस संदर्भ में महाराजगंज थानाध्यक्ष दयानंद सिंह ने बताया की फर्द बयान के आधार पर यूडी केस दर्ज कर मामले की तहकीकात की जाएगी।उधर जिला परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष अजय मांझी ने जिला प्रशासन से परिजनों को उचित मुआवजा राशि देने की मांग की है। जिला परिषद के उपाध्यक्ष अजय मांझी ने बताया कि मृतक एक गरीब परिवार से वास्ता रखने वाला है। उधर घटना के बाद से परिजनों का रोते-रोते बुरा हाल है। परिजन दहाड़ मार रो-बिलख रहे है।