छपरा में 13 लोगों की संदिग्ध मौत के बाद SP की बड़ी कार्रवाई, SHO सस्पेंड, चौकीदार गिरफ्तार

0

छपरा: सारण जिले के मकेर-अमनौर तथा मढौरा थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांव में अब तक एक दर्जन से अधिक लोगों की संदिग्ध मौत हो चुकी है। तीन दिनों के अंदर कई लोगों की मौत हुई है। अब इस मामले में सारण के एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। एसपी संतोष कुमार ने मकेर थानाध्यक्ष तथा एक चौकीदार को सस्पेंड कर दिया है। वही शराब कारोबारियों से सांठगांठ में संलिप्त पाए जाने पर चौकीदार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

एसपी संतोष कुमार ने बताया कि सूचना के बाद विशेष टीम गठित कर मकेर और अमनौर में सघन छापेमारी शुरू की गई और टीम द्वारा सूचना संकलन कर शराब कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया तथा मकेर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव के जनता बाजार में दो कमरे के दुकाननुमा घर से भारी मात्रा में देशी-विदेशी शराब एस्प्रीत एवं मिलावटी शराब बनाने के कई उपकरण बरामद किया गया। इस प्रकार इतने सहज दृश्यमान्य स्थल पर दो कमरे के दुकाननुमा घर से शराब बनाने और बिक्री किए जाने स्थानीय थानाध्यक्ष एवं थाना के चौकीदार द्वारा मध निषेध कानून के क्रियान्वयन एवं बरती गई घोर लापरवाही संपूर्ण विफलता के साथ ही आदेश उल्लंघन में संदिग्ध आचरण का परिचायक है।

इस आलोक में एसपी के द्वारा मकेर थाना अध्यक्ष राजेश प्रसाद तथा जगदीशपुर गांव के चौकीदार गणेश मांझी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और विभागीय कार्रवाई के लिए आदेश दिया गया है। साथ ही स्थानीय चौकीदार की शराब कारोबारियों के साथ सांठगांठ पाए जाने पर गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।