बड़हरिया थानाध्यक्ष मनोज कुमार को आंदर थाने की कमान, आधा दर्जन थानाध्यक्ष इधर से उधर

0
  • अपराधियों के साथ मुठभेड़ समेत कई चर्चित लूट कांड का उद्भेदन करने में महारत हासिल किए हुए थे बड़हरिया थानाध्यक्ष मनोज कुमार
  • अपराधियों के साथ किसी भी कीमत पर समझौता नहीं: मनोज कुमार

परवेज़ अख्तर /सीवान: जिले में बढ़ती अपराधिक घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि पर अंकुश लगाने को लेकर पुलिस कप्तान ने आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षों को इधर से उधर करते हुए 24 घंटे के अंदर अपने संबंधित थाना में योगदान देने का आदेश निर्गत किया है।इधर से उधर किए गए थानाध्यक्षों में  सिर्फ जामों बाजार थानाध्यक्ष सूरज प्रसाद को थानाध्यक्ष का तमगा नहीं दिया गया है। पुलिस कप्तान अभिनव कुमार ने कई कांडों के उद्भेदन कर हमेशा सुर्खियों में रहे बड़हरिया थानाध्यक्ष मनोज कुमार को आंदर थाने की कमान सौंपी है। बतादें कि श्री कुमार 26 जनवरी 2019 को सीमावर्ती जिले में मोतिहारी से स्थानांतरण कर सीवान पुलिस लाइन में अपना योगदान दिए थे। इसके बाद पुलिस कप्तान द्वारा उन्हें 27 जनवरी 2019 को बड़हरिया थाने की कमान सौंपी थी।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

बड़हरिया के अपने कार्यकाल के दौरान श्री कुमार ने कई चर्चित लूट कांड का उद्भेदन समेत थाना क्षेत्र के एक गांव में अवस्थित बूचड़खाने में जबरदस्त तरीके से छापेमारी कर अंकुश लगाने जैसे कई चर्चित कांडों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहे। श्री कुमार अपने कार्यकाल के दौरान हमेशा आम जनमानस से लगातार जुड़े रहे। श्री कुमार ने सीवान ऑनलाइन न्यूज पोर्टल से बातचीत के दौरान कहा कि मुझे जिस सोच से आंदर थाने की कमान सौंपी गई है। उसके दायित्व का निर्वहन करते हुए मैं थाना क्षेत्र के किसी भी आपराधिक छवि वाले व्यक्तियों से समझौता नहीं करूंगा। क्षेत्रों में अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश लगाना तथा थाने में लंबित पड़े कांडों का निष्पादन करना मेरी पहली प्राथमिकता होगी।

जामों बाजार थानाध्यक्ष सूरज प्रसाद को हटाते हुए पुलिस कप्तान ने नगर थाने का जेएसआई बनाया है। वहीं मध्य निषेध प्रभारी ओम प्रकाश कुमार को जामों बाजार थाने की कमान सौंपी है। श्री कुमार ने कहा कि क्षेत्रों में अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाना मेरी पहली प्राथमिकता होगी। वहीं जीरादेई थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार को बड़हरिया थाने की कमान सौंपी गई है। श्री कुमार ने कहा कि आम जनता के सहयोग से क्षेत्रों में अपराधिक घटना पर हर हाल में अंकुश लगाऊंगा।वहीं महाराजगंज थाने में पदस्थापित जेएसआई राकेश कुमार पासवान को चैनपुर ओपी प्रभारी बनाया गया है। जबकि चैनपुर ओपी प्रभारी राकेश कुमार को बसंतपुर थानाध्यक्ष बनाया गया है। मैरवा थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह को दरौली थानाध्यक्ष बनाया गया है।जबकि दरौली थानाध्यक्ष संजीव कुमार को मैरवा थाने की कमान सौंपी गई है।आंदर थानाध्यक्ष कैप्टन शहनवाज को जीरादेई की कमान सौंपी गई है।