कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने में जिला प्रशासन का प्रयास सफल: डीएम

0
dm
  • सभी 90 सैंपल निगेटिव पाए गए
  • 456 सैंपल जाँच के लिए भेजे गए थे
  • डीएम ने की अपील: लॉक डाउन के नियमों का करें पालन

छपरा:- सारण जिला में कोरेना पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों के निकट सम्पर्क में आनेवाले एवम उनके परिजनों की जांच के सभी 90 सेम्पल निगेटिव पाए गए हैं। अमनौर, रिविलगंज एवम बसाढ़ी से सम्बन्धित मामलों के कुल 90 सेम्पल जाँच के लिए भेज गया था जिसमे सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। इसुआपुर, अमनौर या मांझी प्रखंड के मामलों में 456 सेम्पल जाँच के लिए भेजे गए थे। जिसमे चार व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। जिसमे से एक व्यक्ति ठीक होकर घर चला गया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

संक्रमण के चेन को तोड़ने में मिली सफलता

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए विभिन्न कोषांगों का गठन कर पदाधिकारियों को जो टास्क दिया गया था, जिला प्रशासन उस पर खरा उतरता नजर आ रहा है। बिहार के अन्य जिलों में जिस प्रकार एक व्यक्ति से अनेक व्यक्ति संक्रमित हुए हैं वह चेन सारण जिला में नही दिख रहा है। यह जिलाधिकारी के मार्गदर्शन और पदाधिकारियों की प्रतिबद्धता का प्रतिफल है कि सारण जिला में प्रशासन कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में सफल रहा है। जिलाधिकारी ने प्रारम्भ में हीं कोरोना के संक्रमण को रोकने की जो कार्य योजना बनाई उसमे सबसे अधिक ततपरता को प्राथमिकता दी गयी।

प्रशासन कर रही है त्वरित कार्रवाई

डीएम सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि जिला में जैसे ही पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं उस पर तक्षण क्वेरेन्टीन की कार्रवाई करते हुए प्रभावित व्यक्ति के सम्पर्क वाले व्यक्तियों की पड़ताल कर वैसे सभी व्यक्तियों को आइसोलेशन में रखा जा रहा है और उन सभी का सेम्पल जांच कराया जा रहा है। इस तरह की त्वरित कार्रवाई किये जाने के कारण हीं सारण जिला प्रशासन कोरोना के संक्रमण को रोक पाने में सफल हो पा रहा है। जिला प्रशासन का यह प्रयास है कि आगे भी बेहतर कार्य योजना के साथ कोरोना संक्रमण की चेन पर रोक लगाई जाय।

अनुशासित रहकर लॉक डाउन के नियमों का करें पालन

जिलाधिकारी ने कहा है कि लोग अनुशासित रहकर लौकडाउन का पालन करें, अनावश्यक घरों से नही निकले।कोरोना का संक्रमण एक व्यक्ति का दूसरे व्यक्ति के सम्पर्क में आने से होता है इसलिए सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें।

इन बातों का रखें ख्याल

• यदि घर से बाहर निकलना पड़े तब लोगों से 1 मीटर की दूरी जरुर बनायें

• घर आने के बाद हाथों को 20 सेकंड तक पानी एवं साबुन से धोएं

• बाहर में किसी भी चीज को छूने से परहेज करें

• लॉकडाउन के नियमों के सख्ती से पालन करें