जिला एवं सत्र न्यायधीश ने ली कोविड-19 की वैक्सीन, बोले- परिवार और समाज की सुरक्षा के लिए टीकाकरण जरूरी

0
  • संक्रमण से बचाव के लिए सुरक्षा कवच है वैक्सीन
  • टीकाकरण के बाद भी नियमों का करें पालन
  • टीकाकरण अभियान में सहभागिता सुनिश्चित करें आमजन

गोपालगंज: कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर टीकाकरण अभियान जिले भर में जारी है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए गुरुवार से 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका लगाने का अभियान भी शुरू हो गया है। शुक्रवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश विष्णुदेव उपाध्याय ने कोरोना का टीका लिया। लोगों से अपील करते हुए कहा महामारी से बचाव के लिए कोविड-19 का टीका लेना सभी के लिए जरूरी है। जिनका जब भी नंबर आता है वह अपने संबंधित टीकाकरण स्थल पर पहुंचकर जरूर टीका लगवाएं। कोरोना से बचाव को लेकर भारत में तैयार किया गया टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने अपने अनुभव से कहा कि उन्हें जब टीका लगाया गया तो कोई दिक्कत नहीं हुई। टीका लगवाना बहुत ही आसान है। टीकाकरण को हर व्यक्ति के लिए जरूरी बताते हुए कहा कि यह खुद के साथ-साथ पूरे परिवार और समाज को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए जरूरी है। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ. योगेंद्र महतो, डीपीएम धीरज कुमार, डीएस, हेल्थ मैनेजर अमरेंद्र कुमार, जीएनएम शशिकांत समेत अन्य मौजूद थे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

सुरक्षित है कोरोना की वैक्सीन

जिला एवं सत्र न्यायाधीश विष्णुदेव उपाध्याय ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। सरकार द्वारा संचालित वैक्सीन अभियान में समाज का हर वर्ग हर धर्म एवं हर जाति का व्यक्ति भागीदारी निभाए। जिला जज ने जनता से अपील करते हुए कहा वैक्सीन के साथ कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। वैक्सीन उपचार का सुगम माध्यम है, लेकिन उसके बावजूद सावधानी रखना विशेष जरूरी है।

टीकाकरण के बाद भी नियमों का पालन जरूरी

सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का अभी पालन करना होगा। लोग समाज में सामाजिक दूरी बनाए रखें, फेस मास्क पहनना अनिवार्य है। अनावश्यक भीड़ का हिस्सा नहीं बनें , हाथों को बार-बार साबुन से धोते रहें। जिला जज ने कहा वैक्सीन लगवाना विशेष जरूरी है। उन्होंने समाज के आमजन को संदेश दिया है, कि कोविड-19 वैक्सीन पर पूरी तरह से भरोसा करें। उन्होंने चिकित्सा विभाग के कामों की तारीफ करते हुए कहा कोरोना की लड़ाई में सराहनीय योगदान रहा है। कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है। लिहाजा कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सावधानी भी बरतें ।

टीकाकरण अभियान में सहभागिता सुनिश्चित करें आमजन

इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ. योगेंद्र महतो ने कहा देश में सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। टीका को लेकर लोगों में फैली अफवाएं अब मिट गई हैं । आमलोग टीकाकरण को लेकर जागरूक हो रहे हैं। वैक्सीन को लेकर चल रही तमाम दुविधाएं दूर हो रही हैं और लोग पूरी तरह निर्भीक होकर पूरे उत्साह के साथ वैक्सीन ले रहे हैं। उन्होंने कहा अब बुजुर्ग नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है। इसमें सभी की सहभागिता जरूरी है। इससे ना सिर्फ वे सुरक्षित रहेंगे बल्कि उनके साथ-साथ उनका पूरा परिवार और समाज भी सुरक्षित रहेगा।