दाखिल खारिज के कार्य में तेजी लाने का डीएम ने दिया सख्त निर्देश

0

छपरा: समाहर्ता-सह-जिला पदाधिकारी सारण राजेश मीणा के द्वारा समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में वीडियो काॅफ्रेसिंग के माध्यम से जिले के सभी अनुमंडल पदाधिकारी, डीसीएलआर, अंचलाधिकारी के साथ राजस्व समन्वय समिति तथा नीलाम पत्र वादों की समीक्षात्मक बैठक आहूत की गयी। इस दौरान अपर समाहर्ता सारण एवं डीसीएलआर सदर कार्यालय कक्ष में उपस्थित थे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

समीक्षा के क्रम में सर्वप्रथम जमीन के दाखिल खारिज से संबंधित मामलों की गहन समीक्षा की गयी। काफी बड़ी संख्या में तरैया, मशरख, गरखा, जलालपुर, सोनपुर अचलों में दाखिल खारिज के मामलें लंबित पाये जाने पर समाहर्ता महोदय ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए दाखिल खारिज के कार्यो में तेजी लाने का सख्त निर्देश दिया। जलालपुर अंचलाधिकारी को अनिधिकृत रुप से मुख्यालय से बाहर रहने के कारण तत्काल प्रभाव से वेतन स्थगित रखने का निर्देश समाहर्ता के द्वारा दिया गया।

अतिक्रमण से संबंधित प्रतिवेदन को अपूर्ण बताते हुए पुनः अद्यतन प्रतिवेतन भेजने का निर्देश दिया गया। अभियान बसेरा के तहत पूर्व के निर्देश के आलोक में प्रति हल्का कम से कम एक लाभुक की बंदोबस्ती करने की समीक्षा की गयी। अपेक्षित प्रगति नही होने पर समाहर्ता महोदय द्वारा नाराजगी व्यक्त की गयी और आवश्यक निर्देश भी दिया गया। भूदान से संबंधित लंबित मामलें की पुष्टि करने को कहा गया। सरजमीनी सेवा एवं आॅन-लाईन लगान लिये जाने की स्थिति की सघन समीक्षा व अनुश्रवण करने का निर्देश सभी अंचलाधिकारियों को दिया गया।

 

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here