गोपालगंज: केयर इंडिया के डीटीएल सहित 52 कर्मियों ने ली कोरोना की वैक्सीन

0
  • टीकाकरण सुरक्षित और कोविड से बचाव के लिए जरूरी का दिया संदेश
  • जीवन की रक्षा के लिए कोरोना वैक्सीन जरूरी :डीटीएल
  • दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्कर्स को दिया जा रहा है टीका

गोपालगंज: वैश्विक महामारी से निजात पाने के लिए जिले में कोविड-19 टीकाकरण अभियान जोर-शोर से चल रहा है। अब दूसरे चरण की भी शुरूआत हो चुकी है। दूसरे चरण में जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के पदाधिकारी व कर्मियों का टीकाकरण किया जा रहा है। प्रथम चरण के शेष कर्मियों का भी टीका लगाया जा रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को केयर इंडिया के डीटीएल मुकेश कुमार सहित 52 कर्मियों ने अपना टीकाकरण कराया। फ्रंटलाइन वर्कर में नगर निगम के कर्मचारी, पंचायती राज विभाग के कर्मचारी, पुलिस कर्मी, व सरकारी विभाग के कर्मचारी शामिल हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान में फ्रंटलाइन वर्कर्स में उन लोगों को शामिल किया गया है जो कोरोना संक्रमितों के इलाज, नियंत्रण तथा प्रतिरक्षण में प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से जुड़े रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण के लिए सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर टीम तैनात की गयी है। इसके बाद तीसरे चरण में आम लोगों को स्वेच्छा के आधार पर टीका दिया जायेगा।

vacination

संक्रमण से बचाव का सबसे बड़ा हथियार है टीका:

केयर इंडिया के डीटीएल मुकेश कुमार सिंह ने कहा कोरोना का वैक्सीन मानव जीवन के लिए पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने कहा उन्होंने आज खुद टीका लिया है. इसी तरह अगर आपकी बारी आए तो अचूक रूप से टीकाकरण में शामिल होकर संक्रमण से सुरक्षित हो जाएं।टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित है। अपनी बारी आने पर कोविड-19 का टीका अवश्य लें। यह वैक्सीन स्वदेश निर्मित व पूरी तरह सुरक्षित है। इससे स्वास्थ्य पर कोई नाकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता है। बल्कि यह कोरोना से बचाव में सबसे बड़ा हथियार है।

वैक्सीन के प्रति लोगों में आशंका निराधार:

केयर इंडिया के परिवार नियोजन समन्वयक अमित कुमार ने वैक्सीन लेने के बाद कहा कोविड टीका के प्रति लोगों में आशंका निराधार है। कोविड -19 वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। टीके का स्वास्थ्य पर किसी भी प्रकार का बुरा असर नहीं पड़ सकता है। लोग बिना संकोच टीका लगवा सकते हैं। किसी प्रकार की अफवाह पर लोग ध्यान नहीं दें।

वैक्सीनेशन को पॉजिटिव तरीके से लें फ्रंटलाइन वॉरियर्स :

वैक्सीनेशन के बाद केयर इंडिया के परिवार नियोजन समन्वयक डॉ. दिनेश कुमार मौर्या ने कहा टीका पेनलेस है। फ्रंटलाइन वॉरियर्स वैक्सीनेशन को पॉजिटिव तरीके से लें। कोविड-19 का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। अपने आप को सुरक्षित करते हुए समाज की सेवा करें।