गोपालगंज: कोरोना से बचाव व टीकाकरण के प्रति जागरूकता के लिए जागरूकता रथ निकाली गयी

0
  • सिविल सर्जन ने हरी झंडी दिखाकर रैली को किया रवाना
  • आडियो के माध्यम से कोरोना से बचाव के प्रति किया जायेगा जागरूक
  • सरकार के द्वारा किये जा रहे प्रयासों की मिलेगी जानकारी

गोपालगंज: वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण का तीसरा लहर जिले में शुरू हो चुका है। इससे बचाव और निपटने के लिए विभिन्न स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। कोरोना से बचाव के प्रति आमजनों को जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में जिला स्वास्थ्य समिति के द्वारा जिले में जागरूकता के लिए जागरूकता रथ निकाली गयी। सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र प्रसाद के द्वारा हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया गया। सिविल सर्जन ने कहा कोरोना से बचाव के लिए आमजनों में जागरूकता जरूरी है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। नयी पहल की शुरूआत करते हुए जागरूकता रथ को रवाना किया गया है। यह जागरूकता रथ जिले के सभी प्रखंडों में गांव-गांव में जाकर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति संदेश तथा टीकाकरण के प्रति जागरूक करने का काम करेगी।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

अपनी जिम्मेदारी को समझें लोग:

सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र प्रसाद ने बताया कि जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सामूहिक व सामाजिक प्रयास जरूरी है। जिले के सभी लोगों से अपील है कि अनावश्यक अपने घरों से निकलने से परहेज करें। लापरवाही न बरतें और नियमों का पालन करें। यदि किसी अनिवार्य कार्य से घर से बाहर निकलना जरूरी हो तो कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करते हुए अपने-अपने घरों से बाहर निकलें। सभी लोग देश और समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुये खुद भी कोरोना गाइड लाइन का पालन करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

बचाव का संदेश देगा जागरूकता रथ:

डीपीएम धीरज कुमार ने बताया कि जागरूकता रथ के माध्यम से लोगों को दो गज की दूरी के नियम का पालन करने, मास्क का प्रयोग करने और हाथों को बार बार धोने, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने और टीका अवश्य लगवाने के प्रति जागरूक किया जायेगा। प्रत्येक प्रखंड में एक-एक रथ को रवाना किया गया। जिले में कुल 14 जागरूकता रथ को रवाना किया गया है। तीसरी लहर में दिन प्रतिदिन संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में कोविड टीकाकरण के साथ मास्क व सामाजिक दूरी का पालन ही हमें संक्रमण से बचा सकता है। इस पर सबको सामूहिक रूप से प्रयास करने की जरूरत है। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र प्रसाद, डीपीएम धीरज कुमार, डीपीसी जयंत कुमार चौहान, डीएमएंडई अनुराग जतीन, अस्पताल प्रबंधक समेत अन्य लोग मौजूद थे।