गोपालगंज: बिजली बिल का भुगतान नहीं करने पर काटे गए 3 हजार से अधिक कनेक्शन

0
bijlli gull

गोपालगंज: मार्च क्लोज़िंग के मद्देनजर बिजली कंपनी के द्वारा राजस्व वसूली हेतु डोर-टू-डोर चलाये जा रहे अभियान के तहत गोपालगंज शहर के चंद्रगोखुल रोड के 19 बड़े बकायेदारों की बिजली कनेक्शन काट गई। इनपर साढ़े 6 लाख का बिजली बिल बकाया है। नोटिस के माध्यम से सूचना देने के बावजूद भी इनके द्वारा बिल जमा नही करने के कारण अधिकारियों ने कनेक्शन काटने की कार्रवाई की। कार्यपालक अभियंता गोपालगंज, अजय कुमार ने बताया कि बिल जमा नही करने व बिना रिकनेक्शन रसीद के लाइन जोड़ने पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। वही सिधवलिया के अमरपुरा, बुधसी, कबीरपुर गाँवों में बड़े बकायेदारों की बिजली कनीय अभियंता ज्योतिष कुमार के नेतृत्व में काट दिया गया। बरौली 2 सेक्शन अंतर्गत हसनपुर, बनवारिया टोला, सदौवा, सरेया पहाड़, बथानी टोला, खजुरिया आदि कई गांवों के 43 बकायेदारों का कनेक्शन अधिक बकाया होने के कारण काटा गया। उधर मांझा सेक्शन के भैसहि, कोइनी और पुरैना पंचायत के 41 बकायेदारों का कनेक्शन काटते हुए कनीय अभियंता आदित्य कुमार द्वारा कार्रवाई की गई इस दौरान करीब 2 लाख की राजस्व वसूली हुई। मौके पर उक्त सभी पंचायतों फ्रेंचाइजी व लाइनमैन मौजूद थे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

मार्च महीने में रिकवरी हेतु लगातार जारी है अभियान

आपको बताते चले कि चालू माह के बीते 22 दिनों में बिजली कंपनी के द्वारा अभियान चलाकर 3 हजार से अधिक बकायेदारों की बिजली काटी जा चुकी है। लक्ष्य प्राप्त करने हेतु सभी अधिकारियों, फ्रेंचाइजियों, लाइनमैन को बकायेदारों की सूची के साथ टास्क दिया गया है। 26 करोड़ के राजस्व लक्ष्य को पूरा करने में उपभोक्ताओं के सहयोग न मिलने से बिजली कंपनी के अधिकारियों और कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। सभी बिजली कर्मियों का कहना है कि प्रतिकूल मौसम में भी बिजली आपूर्ति सामान्य बनाये रखने हेतु उनके द्वारा काफी मेहनत किया जाता है, ऐसे में निर्बाध विद्युत आपूर्ति हेतु उपभोक्ताओं को भी अपना बकाया बिल समय से जमा करते हुए सहयोग करना चाहिए।

समय से ऑनलाइन, फ्रेंचाइजी व काउंटर पर जमा करने पर भी छूट का लाभ

उपभोक्ताओं को अपना बिल समय पर जमा करने के लिए कंपनी द्वारा कई सहूलियत दी जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में सभी 234 पंचायतों में फ्रेंचाइजी के माध्यम से डोर-बेल पर स्पॉट भुगतान कर रसीद प्राप्त किया जा सकता है और समय से हर माह बिल जमा करने पर उस माह के बिल पर डेढ़ (1.5) प्रतिशत की छूट अगले माह के बिल पर मिलेगा वही ऑनलाइन भुगतान पर यह छूट 2.5 यानी ढ़ाई प्रतिशत छूट मिलती है। ऑनलाइन भुगतान हेतु कंपनी की तरफ से सुविधा ऐप्प पहले ही लांच लिया जा चुका है वही कम्पनी की वेबसाइट nbpdcl.co.in अथवा फ़ोन पे, गूगल पे, पेटीएम, मोबिक्विक, पे यू, क्रेडिट कार्ड,डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से आसानी किया जा सकता है।