बिहार के किरण यादव को महंगी पड़ी भड़काऊ FB पोस्ट, गिरफ्तार

0

पटना : बिहार में सोशल मीडिया पर चर्चित किरण यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस की ये कार्रवाई किरण यादव के एक भड़काऊ पोस्ट के बाद हुई है. सोशल मीडिया से फेमस हुईं किरण यादव ने पिछले दिनों अपने अकाउंट से धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला पोस्ट किया था.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
muskan buty

दरअसल, आरोप है कि किरण यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर टिप्पणी की थी. वायरल पोस्ट पर बिहार की वैशाली पुलिस ने हाजीपुर नगर थाने में किरण यादव पर FIR दर्ज की और उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

खुद को सोशल वर्कर बताने वाली किरण यादव वैशाली जिले के चांदपुरा की रहने वाली हैं. वे लगातार सामाजिक और राजनितिक मुद्दों पर पोस्ट करती रही हैं. पिछले एक-दो साल में ही किरण यादव के सोशल मीडिया अकाउंट पर लाखों की संख्या में फ़ॉलोअर्स बढ़े हैं.

kiran yadav bihar

इस दौरान किरण यादव कई बार विवादों में भी रही हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर इस बार के विवाद ने किरण यादव को सीधे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है. किरण यादव के नाम से फेसबुक पर कई फैन पेज और ग्रुप्स भी बने हुए हैं. उनके समर्थक लगातार पोस्ट करते रहते हैं.

हाजीपुर सदर के SDPO राघव दयाल ने बताया कि दो दिसंबर को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अपशब्द बोले गए थे. वीडियो वायरल करने को लेकर FIR दर्ज की गई है और पहचान कायम कर किरण यादव जो चंदपुरा की रहने वाली है, उनकी गिरफ्तारी की गई है. फिलहाल आगे की जांच चल रही है.