छपरा जंक्शन पर विशेष कैंप लगाकर यात्रियों का किया गया कोविड-19 का जांच

0
covid test
  • 250 से अधिक यात्रियों का किया गया जांच
  • जिले में व्यापक स्तर पर हो रहा है कोरोना का जांच
  • डीएम व सिविल सर्जन के निर्देश पर चलाया गया सघन जांच अभियान

छपरा: छपरा जंक्शन पर ट्रेन से लौटने वाले व जाने वाले यात्रियों का व्यापक स्तर पर कोविड-19 का जांच किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा छपरा जंक्शन पर विशेष कैंप लगाया गया है। इस दौरान जंक्शन पर आने वाले यात्रियों का एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से कोविड-19 का जांच किया गया। जिला स्वास्थ समिति के डीपीएम अरविंद कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग कृत संकल्पित है। जिले में व्यापक स्तर पर कोविड-19 का टेस्ट किया जा रहा है। जिसके तहत छपरा जंक्शन पर कैंप मोड में यहां आने वाले यात्रियों का कोविड-19 का जांच किया जा रहा है। यह जांच अभियान निरंतर रूप से चलता रहेगा। प्रतिदिन 5000 से अधिक व्यक्तियों का सैंपल कलेक्शन कर कोविड-19 टेस्ट किया जा रहा है। इसके साथ ही जिले में संक्रमण के मामले में भी कमी आई है। मजबूती से इसके खिलाफ खड़े रहने की जरूरत है। जितना ही हम बचाव व शारीरिक दूरी का पालन करेंगे, उतनी जल्दी कोरोना हारेगा।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
ads

covid test

250 से अधिक यात्रियों की हुई कोरोना जांच

डीपीएम अरविंद कुमार ने बताया कि सघन जांच अभियान के तहत छपरा जंक्शन पर करीब 250 से अधिक यात्रियों की कोविड-19 की जांच की गई। अधिक से अधिक यात्रियों टेस्ट किया जा रहा है ताकि संक्रमण के प्रसार पर रोक लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी यात्री अपना जांच जरूर कराएं ताकि ट्रेन में सफर के दौरान किसी को संक्रमण ना हो सके। अगर सभी लोग कोविड-19 का जांच करा लेते हैं तो संक्रमण के प्रसार पर रोक लगाने में काफी हद तक सफलता मिलेगी।

डीएम के निर्देश पर हुआ सघन जांच

जिला पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन और सिविल सर्जन डॉ माधवेश्वर झा के निर्देश के आलोक में छपरा जंक्शन पर सघन कोरोना जान अभियान चलाया गया। जिला स्वास्थ्य समिति के कार्यक्रम प्रबंधक अरविंद कुमार जिला अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी भानु शर्मा के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सघन जांच अभियान चलाकर यात्रियों का कोरोना का जांच किया। कोरोना के चैन को तोड़ने के लिए विभिन्न स्तर पर काम किया जा रहा है। टेस्ट, ट्रेकिग और ट्रीट के जरिए संक्रमितों की जांच, पहचान और इलाज मुहैया कराई जा रही है।

कोरोना से बचाव के प्रति किया गया जागरूक

जिला अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी भानु शर्मा ने बताया कि छपरा जंक्शन पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों के द्वारा यात्रियों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के बारे में जानकारी दी गई इसके साथ ही ही बैनर पोस्टर के माध्यम से व्यापक स्तर पर यात्रियों को जागरूक किया गया। सभी को मास्क का प्रयोग, शारीरिक दूरी का पालन, हाथों की धुलाई आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। सभी यात्रियों से अपील की गई कि कोविड-19 के अनुरूप अपने व्यवहार में परिवर्तन ला कर इससे बचाव करें।