नीतीश सरकार को झटका मेवालाल ने दिया इस्तीफा

0

[परवेज अख्तर की विशेष रिपोर्ट]

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

नीतीश कैबिनेट में शामिल शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने गुरुवार को आखिर इस्तीफा दे दिया। वह लगभग ढाई घंटे ही मंत्री रहे। आज ही उन्होंने शिक्षा विभाग का पदभार ग्रहण किया था। मेवालाल चौधरी ने नीतीश कुमार के साथ 16 नवंबर को कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली थी। उनके मनोनयन के बाद से ही उन पर सियासत तेज हो गई थी। मेवालाल चौधरी को कैबिनेट में शामिल करने का फैसला नीतीश सरकार के लिए किरकिरी माना जा रहा था। उनके इस्तीफे से नीतीश सरकार को बड़ा झटका लगा है।बतादें कि मेवालाल 2010 में बिहार एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के कुलपति थे। तब उन पर भर्ती घोटाले का आरोप लगा था।इसके चलते उन्हें अपनी कुर्सी तक गंवानी पड़ी थी।

इतना ही नहीं जदयू से भी उन्हें सस्पेंड किया गया था। बताया जाता है कि 12:45 बजे मेवालाल ने शिक्षा विभाग में पहुंचकर पदभार संभाला और करीब ढाई घंटे के अंदर ही उन्होंने राज्यपाल को इस्तीफा भी दे दिया शिक्षा विभाग मिलने के बाद उनके खिलाफ विपक्ष हमलावर हो गया था हालांकि मेवालाल ने आज पदभार ग्रहण के समय कहा था कि मुझ पर कोई चार सीट नहीं है जिन लोगों ने बदनाम करने की साजिश रची है उन्हें 50 करोड़ की मानहानि का नोटिस भेजेंगे। लेकिन इसके बाद ही उन्होंने अपनी कुर्सी छोड़ दी। बताया जाता है कि अब शिक्षा विभाग का प्रभार अशोक चौधरी को दिया गया है। बता दें कि मेवालाल पर वीसी राते प्रोफ़ेसर नियुक्ति में धांधली करने का आरोप है।तत्कालीन वीसी रहे मेवालाल चौधरी पर आरोप लगने के बाद तत्कालीन राज्यपाल के आदेश पर जांच कराई गई थी। हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस की जांच में उन पर लगे आरोप सही पाए गए थे। इस केस में मेवालाल चौधरी का भतीजा गिरफ्तार भी हुआ था।वहीं पूर्व वीसी पर सबौर थाने में केस दर्ज हुआ था।

महज एक इस्तीफे से बात नहीं बनेगी तेजस्वी

मेवालाल चौधरी के इस्तीफे के बाद महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव ने तंज कसा है। उन्होंने लिखा है कि महज एक इस्तीफे से बात नहीं बनेगी।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी जनादेश के माध्यम से बिहार ने हमें एक आदेश दिया है कि आप भ्रष्ट नीति, नीयत और निगम के खिलाफ आपको आगाह करते रहे।महज एक इस्तीफे से बात नहीं बनेगी।अभी तो 19 लाख नौकरी, संविदा और समान काम समान वेतन जैसे अनेकों जन सरोकार के मुद्दों पर मिलेंगे।

छठ व्रतियों के विच साडी का किया वितरण

गोपालगंज। बरौली बिधान सभा से निर्वाचित भाजपा विधायक रामप्रवेश के देख रेख में विधायक पुत्र राकेश सिंह के द्वारा गरीब छठ व्रतियों के विच साडी का वितरण किये करीब हजारो गरीब छठ व्रती महिलाओं ने सारी लेने के लिए पहुची थी ।विधायक रामप्रवेश राय ने बताया कि चुनाव के पूर्व से ही मेरा हार्दिक इच्छा था कि चुनाव जीतते ही छठ करने के लिए छठ व्रतियों को साडी देगे और दिए आज इन्ही लोगो के बदौलत हम बिधायक है इनलोगों का सेवा करना मेरा परम् धर्म जो मैं कर रहा हु।