बिहार कांग्रेस को झटका….JDU ने दिग्‍गज कांग्रेसी नेता के पुत्र को पार्टी में शामिल कराया….

0

पटना: बिहार में सत्‍ताधारी पार्टी जदयू ने बिहार कांग्रेस को एक और बड़ा झटका दिया है। कांग्रेस दिग्गज रहे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सदानंद सिंह के पुत्र शुभानंद मुकेश के साथ ही भभुआ से कांग्रेस के प्रत्‍याशी रहे शंभू सिंह पटेल भी आज जदयू में शामिल हो गए। हाल ही में सदानंद सिंह का निधन हुआ है। उनके बेटे के जदयू में जाने के कयास पहले से लगाए जा रहे थे। दरअसल, पिता सदानंद सिंह की बीमारी के वक्‍त ही उनके बेटे और समर्थकों ने कांग्रेस नेतृत्‍व के व्‍यवहार पर नाराजगी जताई थी। उनका कहना था कि दिग्‍गज कांग्रेसी नेता के बीमार होने की जानकारी के बावजूद पार्टी आलाकमान से कोई मदद मिलना तो दूर कोई बड़ा नेता उन्‍हें देखने तक नहीं गया। इसके उलट बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने आगे बढ़कर उनके इलाज की व्‍यवस्‍था की और हमेशा हाल-चाल लेते रहे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
metra hospital

लंबी अवधि के बाद राजधानी में कोई मिलन समारोह एसके मेमोरियल हाल में आयोजित हुआ। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा विशेष रूप से मिलन समारोह में मौजूद रहे। शुभानंद के साथ उनके कई समर्थक और पंचायती राज के प्रतिनिधि भी जदयू की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं। उनके अलावा भभुआ के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी शंभू सिंह पटेल भी जदयू में शामिल हो गए। राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह ने सभी को पार्टी की सदस्‍यता दिलाई। इस मौके पर मंत्री श्रवण कुमार, अशोक चौधरी, लेसी सिंह, जयंत राज, संजय सिंह, प्रदेश अध्‍यक्ष उमेश कुशवाहा आदि भी मौजूद थे।

शुभानंद मुकेश ने पिछला विधानसभा चुनाव अपने पिता की पारंपरिक सीट कहलगांव से लड़ा रहा था। शुभानंद के पिता सदानंद सिंह ने नौ बार कहलगांव विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी। पर शुभानंद कहलगांव सीट से चुनाव हार गए। भाजपा के पवन कुमार यादव ने उन्हें 42,893 वोट से हराया था।