सिवान: अधिकारियों के सही जवाब नहीं देने का मामला प्रमुखता से उठाया

0
  • भूख-हड़ताल व प्रदर्शन करने की माले विधायक ने चेतावनी दी
  • पॉलीथिन में घटिया चावल लेकर बैठक में पहुंचे माले विधायक
  • 17 में सिर्फ श्रीकांत पंचायत के सात वार्डों में ली गई योजना
  • 02 साल पूरे होने के बावजूद नहर के दोनों तरफ फ्लैक नहीं

परवेज अख्तर/सिवान: दीशा की बैठक में पिछली बैठक की कार्यवाही का अनुपालन नहीं होने व अधिकारियों के सही जवाब नहीं देने का मामला सदस्यों ने प्रमुखता से उठाया। दिशा की पिछली बैठक में जनवितरण प्रणाली व मनरेगा से संबंधित उठाए गए सवालों का दिशा की इस बैठक में कोई जवाब नहीं मिलने से दरौली के माले विधायक सत्यदेव राम नाराज दिखे। महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में पुन: इस मामले को उठाते हुए विधायक ने जांच कमेटी बनाने व इसमें क्षेत्र के सभी विधायकों को शामिल करने की मांग की। कहा कि इस दिशा में कार्रवाई नहीं होने पर दिशा की बैठक में आइंदा कभी भी शामिल नहीं होंगे। आंदोलन, भूख-हड़ताल व प्रदर्शन करने की माले विधायक ने चेतावनी दी। पॉलीथिन में घटिया चावल लेकर बैठक में पहुंचे विधायक ने पीडीएस चावल की जांच का मामला उठाया, कहा कि अधिकारी इसे खाकर देखें, यह चावल खाने लायक है। सीवान सदर के आरजेडी विधायक अवध बिहारी चौधरी ने सभी से जनहित में मिल-जुलकर विकास कार्य करने की अपील की। विधायक ने जिले में सभी का राशन कार्ड बनाने व मानक के अनुसार खाद्यान वितरण का मामला प्रमुखता से उठाया। जिला परिषद की पूर्व अध्यक्ष संगीता यादव ने पुरैना स्थित अजीत सिंह कॉलेज की समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट कराते हुए इसके निराकरण की बात कही।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

बसंतपुर व लकड़ी नबीगंज की प्रभारी सीडीपीओ पर हो कार्रवाई

गोरेयाकोठी के बीजेपी विधायक देवेशकांत सिंह ने बसंतपुर व लकड़ी नबीगंज की प्रभारी सीडीपीओ के खिलाफ पब्लिक से मिली शिकायत को लेकर कार्रवाई की मांग की। वहीं गोरेयाकोठी प्रखंड नजारत में वित्तीय अनियमितता की जांच कराने की बात कही। कहा कि सरेया श्रीकांत पंचायत के 17 में सिर्फ सात वार्डों में मनमाने ढंग से मुख्यमंत्री सात निश्चय नली गली योजना ली गई है। 7 वार्डों में करोड़ों रुपये से अधिक राशि खर्च की गई। सभी योजनाएं जांच का विषय है। बसंतपुर प्रखंड में 250 से अधिक योजनाएं ली गई लेकिन पंचायती राज के साइट पर इसकी पूर्ण इंट्री नहीं है। विधायक ने सारण गंडक नहर से गोरेयाकोठी प्रखंड में निकली रामपुर उपवितरणी के 17 जुलाई को कोकिलहाता में रिसाव से टूट जाने के कारण सैकड़ों एकड़ में फसल बर्बाद होने का मुद्दा उठाया। पीड़ित किसानों को मुआवजा व सारण गंडक नहर पर पक्कीकरण कार्य को दो साल पूरे होने के बावजूद नहर के दोनों तरफ गोरेयाकोठी विधानसभा क्षेत्र के तहत 40आरडी से नौतन तक फ्लैक नहीं बनने के कारण आए दिन होने वाली सड़क दुर्घटना का मुद्दा उठाया।

दिशा की बैठक में व्यवस्था से नाखुश दिखे जिला पार्षद

जिला परिषद में दिशा की बैठक में दिशा के सदस्य व जिला पार्षद प्रदुम्न राय व्यवस्था से नाखुश दिखे। जिला पार्षद ने प्रखंड स्तरीय अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल उठाया। कहा कि प्रखंड स्तरीय अधिकारी 12 बजे से पहले कार्यालय नहीं पहुंचते और चार बजने के साथ निकल जाते हैं। जिलास्तरीय अधिकारियों को इसकी जांच अचानक करनी चाहिए। दिशा की सदस्य व नगर परिषद की चेयरमैन सिंधू सिंह ने शहर के दाहा नदी सौन्दर्यीकरण का मुद्दा उठाया। कहा कि आखिर अब-तक इसका टेंडर क्यों नहीं निकला। चेयरमैन ने शहर में बनने वाले अशोक भवन का टेंडर नहीं निकाले जाने का मामला उठाया।

सांसद, विधायक व अधिकारी रहे मौजूद

दो शिफ्ट में हुई दिशा की बैठक में सीवान सांसद कविता सिंह, विधायक हरिशंकर यादव, बच्चा पांडेय व अमरजीत कुशवाहा, डीएम अमित कुमार पांडेय, एडीएम रमण कुमार सिन्हा, डीडीसी दीपक सिंह, डीएसओ प्रमोद कुमार, डीपीओ आईसीडीएस प्रतिभा कुमारी गिरि, डीपीआरओ मनीषा कुमारी, डीआरडीए निदेशक मृत्युजंय सिंह, अनुमंडलीय शिकायत निवारण पदाधिकारी अभिषेक चंदन, डीसीओ संतोष कुमार झा, डीएओ जयराम पाल, डीईओ मिथिलेश कुमार, शिक्षा विभाग के डीपीओ राजेन्द्र सिंह, अवधेश कुमार, दिलीप कुमार सिंह, सिविल सर्जन डॉ. यदुवंश कुमार शर्मा, डीपीएम ठाकुर विश्वमोहन, हुसैनगंज प्रमुख राजाराम साह, त्रिभुवन राम, संचय भारद्वाज उर्फ सोनू समेत अन्य विभागीय अधिकारी थे।