गुठनी में नल जल के अधुरे काम को लेकर हुई वार्ड सदस्यों की बैठक

0
baithak

जेई ने लगाई फटकार

परवेज अख्तर/सिवान :- जिले के गुठनी प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन में बिडिओ की अध्यक्षता में सात निश्चय योजना की समीक्षा की गई। इसमें नल जल और गली नाली योजनाओं की समीक्षा करते हुए वार्ड प्रबंधन समिति व वार्ड सचिव को हर हाल में 15 जून तक योजनाओं को पूरा कर लेने का निर्देश दिया गया। कहा गया कि योजना पूरा नहीं करने वाले प्रबंधन समिति के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। इस दौरान बारह पंचायतों में चल रहे नल जल योजना के सभी पंचायतों के वार्डो की समीक्षा की गई। सभी वार्ड सदस्यों से कहा गया कि समय सीमा अंतर्गत कार्य पुरा कर अपनी जवाबदेही से मुक्त हो जाएं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

उन्होंने जल के महत्व को दर्शाते हुए कहा कि जल ही जीवन है। इसलिए जल का समुचित उपयोग होना चाहिए। उसका नाजायज इस्तेमाल भविष्य के लिए खतरनाक संकेत है। प्रखण्ड पदाधिकारी धीरज कुमार ने कहा कि वर्तमान सदी में एक भयंकर जल संकट उत्पन्न होने जा रहा है। इसका समय के अनुसार सही ढंग से इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्होंने समय सीमा के अंतर्गत सभी वार्ड प्रबंधन समिति को कार्य पूरा करने तथा अपने अधिकार का उपयोग करते हुए मुखिया से योजनाओं की राशि अपने खाते में ट्रांसफर करा लेने का निर्देश दिया ताकि योजनाओं को सही समय से पूरा किया जा सके।

जेइ अमरेन्द्र यादव ने कहा कि 10 जून से 15 जून तक जिला स्तरीय पदाधिकारियों की टीम द्वारा नल जल योजना की जांच करायी जाएगी। उन्होंने कहा कि हर हाल में उस समय तक कार्य पूरा होना चाहिये। नहीं ताे कार्य अधूरा रखने वाले सभी वार्ड सदस्य, सचिव के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।बीडीओ धीरज कुमार योजनाओं को स्थल पर जाकर भौतिक सत्यापन करने, नल कनेक्शने का निरीक्षण करने, नल का कनेक्शन हुआ या नहीं, लाभार्थियों का बयान दर्ज करने व योजनाओं का फोटोग्राफ लेने के बात सत्यापन करेंगे । 15 जून तक सभी योजनाओं के अभिलेख का काम पूरा कराकर उसकी छाया प्रति उपलब्ध कराने की बात कही गई।