छपरा: करकटनुमा मकान में लगी, आग हजारों संपत्ति और खाने के सामान भी जलकर राख

0
aag

छपरा: जिले के बनियापुर प्रखंड क्षेत्र के कन्हौली संग्राम गांव में शुक्रवार को आगलगी की घटना में हजारों रुपये मूल्य की सामग्री जलकर मलवे में तब्दील हो गया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि सरेया पंचायत के वार्ड संख्या 14 नहर के समीप स्थित अख्तर अली के घर से दोपहर में अचानक एका- एक आग की चिंगारी निकलनी लगी। जो देखते ही देखते बिकराल रूप धारण कर लिया। घटना की सूचना पर आसपास के सैकड़ो लोग पहुँच आग बुझाने में जुट गए। इस बीच स्थानीय पप्पू राय, हरेराम गुप्ता, इलताफ हुसैन, नकीबुल गौस, नंद कुमार आदि लोगों ने मामले की सूचना बनियापुर थाने को दी। जिसके बाद थाने से अग्निशमन की गाड़ी पहुँची तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया। उसके बाद काफी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

गनीमत रही कि जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया।वरना बड़ी घटना हो सकती थी। क्योंकि आसपास में कई घर है। साथ ही घटना के समय पछुआ हवा भी चल रही थी। घटना से पीड़ित अख्तर अली ने बताया कि आगलगी में दो बेड़ी- खोप, आठ बोरी गेंहू, सूखने के लिये रखे दस बोरी धान, एक चौकी, मवेशी के लिये रखे पुआल जलकर खाक हो गए है। मामले की लिखित सूचना कार्यालय को भी दी गई है। इस दौरान पीड़ित परिवार के तीन सदस्य भी घायल हो गए। जिनमें सबीना खातून (35 वर्षीय) खुशबू निशा (12 वर्षीय), एवं आरिफ रज़ा(05 वर्षीय) भी घायल हो गए।

जिनका स्थानीय स्तर पर इलाज चल रहा। घटना की लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि चूल्हे से निकली चिंगारी की वजह से घटना हुई है। जबकि कुछ लोगों ने बताया कि बच्चों द्वारा अगरबत्ती जलाकर भाग दौड़ के क्रम में आग लगी है। वहीं कुछ लोगों ने बताया कि पीड़ित परिवार के लोग शादी-विवाह में पटाखा फोड़ने का काम करते है। जिसे सूखने के लिये रखा गया था। जहाँ अगरबत्ती चलने की वजह से आग लगी है। हालांकि लोगों की माने तो आगलगी की घटना के दौरान पटाखे फूटने की भी जोरदार आवाज हुई। जिससे कुछ देर के लिये लोग सहम गए थे।