समय पर दूसरा डोज कोविड टीका लगाने वालों को दिया गया पुरस्कार

0
  • 31 दिसंबर तक हर सप्ताह समय पर दूसरा डोज टीका लगाने वालों को मिलेगा पुरस्कार
  • हर प्रखंड में लक्की ड्रा द्वारा लाभार्थियों को मिलेगा एक बम्पर पुरस्कार व दस सांत्वना पुरस्कार

छपरा: दूसरे डोज कोविड-19 टीकाकरण में तेजी लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा नई पहल की गई है। अब लोगों द्वारा कोविड-19 टीका का दूसरा डोज ड्यू तिथि से सात दिनों के अंदर लगा लेने पर उन्हें साप्ताहिक रूप से पुरस्कृत किया जा रहा है। जिले के गड़खा प्रखंड, दरियापुर मढौरा समेत अन्य कई प्रखंडों में समय पर कोविड-19 टीका लगाकर लक्की ड्रा में चिह्नित 11 विजेताओं को पुरस्कार दिया गया। पुरस्कार पाकर सभी लाभार्थी बहुत खुश हुए और उन्होंने अन्य लोगों को भी समय पर टीका लगाकर लक्की ड्रा में शामिल होने और पुरस्कार जीतने के लिए जागरूक करने की बात कही। बताते चले कि स्वास्थ्य विभाग (बिहार सरकार) ने केअर इंडिया के सहयोग से यह कार्यक्रम 31 दिसंबर 2021 तक चलने का निर्णय लिया है । इससे पूर्व भी पिछले सप्ताह 11 लोगों को पुरस्कार दे कर समान्नित किया गया था । गड़खा में सीओ के द्वारा तथा मढौरा और दरियापुर में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा वितरण किया गया। इस मौके पर केयर बीएम प्रशांत कुमार सिंह, मढौरा बीएम स्वेता कुमारी, दरियापुर बीएम शशांक शेखर समेत अन्य मौजूद थे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 7.27.12 PM
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

समय पर दूसरा डोज लेने वाले बधाई के पात्र

केयर इंडिया के बीएम प्रशांत कुमार सिंह, मढौरा बीएम स्वेता कुमारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए सरकार द्वारा दिया जा रहा टीका बहुत जरूरी है। लगाया जा रहा टीका दो डोज के साथ दिया जाता है जिसके बीच एक तय समय निश्चित किया गया है। इन तय समय के बाद दूसरा डोज लगा लेने वाले सभी लोग धन्यवाद एवं बधाई के पात्र हैं क्योंकि इन्होंने समय पर टीका का दोनों डोज लगाकर खुद को और अपने परिवार को संक्रमण से सुरक्षित किया है। समय पर दूसरा डोज का टीका लगाने वालों को अब स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर सप्ताह लक्की ड्रा के माध्यम से पुरस्कार भी दिया जा रहा है । जिसमें केयर इंडिया द्वारा तकनीकी सहयोग किया जा रहा है। समय पर टीका लगाकर लोग इसका लाभ उठा सकते हैं।

31 दिसंबर तक हर सप्ताह मिलेगा पुरस्कार

मढौरा के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. आरएन तिवारी ने बताया कि 27 नवंबर से समय पर टीका लगाने वालों सभी लाभार्थियों को चिह्नित किया जा रहा है। चिह्नित लाभार्थियों के बीच ऑनलाइन माध्यम से लक्की ड्रा किया जाता है जिसमें होने वाले विजेताओं को स्वास्थ्य विभाग द्वारा पुरस्कार दिया जा रहा है। यह पुरस्कार लोगों को 31 दिसंबर तक हर सप्ताह दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि टीका लगाने के बाद पुरस्कार जीतने के लिए लोगों को अपना पहला डोज कोविड-19 टीका (कोविशील्ड) लगाने के 84 दिनों बाद दिए गए ड्यू तिथि से सात दिनों के अंदर दूसरा डोज लगाना होता है। समय पर दूसरा डोज लगाने पर लाभार्थियों का नाम स्वतः ही लक्की ड्रा के लिए शामिल कर लिया जाता है। उसके बाद लकी ड्रा के द्वारा चिह्नित लाभार्थी को विभिन्न प्रकार के आवश्यक पुरस्कार दिए जाते हैं।

लक्की ड्रा में विजेता लाभार्थियों को दिया जाता है बम्पर व सांत्वना पुरस्कार

टीका लगाओ, इनाम जीतो अभियान के तहत हर सप्ताह जिले के प्रत्येक प्रखंड से 11 लाभार्थियों को पुरस्कार दिया जा रहा है। 27 नवंबर से 31 दिसंबर तक प्रत्येक सप्ताह होने वाले लक्की ड्रॉ के द्वारा प्रत्येक प्रखंड के 10 व्यक्तियों को सांत्वना पुरस्कार तथा एक व्यक्ति को बंपर पुरस्कार दिया जा रहा है। सांत्वना पुरस्कार के रूप में लोगों को वाटर फिल्टर, डिनर सेट, कुकर आदि दिया मिल रहा है जबकि बम्पर पुरस्कार के रूप में लोगों को मिक्सर ग्राइंडर, कूकिंग गैस, स्टोव, फैन, ब्लैंकेट आदि दिया जा रहा है।