तेजस्वी यादव ने राजद विधायक के समर्थन में की जन सभा को संबोधित

0

छपरा: इस बार का विधानसभा चुनाव साधारण चुनाव नही,बल्कि सूबे से बेरोजगारी हटाने और रोजगार बढ़ाने के लिये एक आंदोलन है। जिस आंदोलन में खासकर युवावर्ग को बढ़-चढ़कर भाग लेना होगा और बेरोजगारी का जवाब 03 नवम्बर को ईवीएम का बटन दबाकर देना होगा।वर्तमान हालात में सूबे में महंगाई ,पलायन, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी चरम पर है। ऐसे में जनता-जनार्दन के सहयोग से इस बार राजद की सरकार बनती है तो इन सब से निजात दिलाई जाएगी। उक्त बातें राजद के युवा नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को बनियापुर क्रीड़ा मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही।राजद के युवा नेता बनियापुर विधानसभा के प्रत्याशी केदारनाथ सिंह के समर्थन में निर्धारित तिथि को मतदान कर लोगो से अपार बहुमत से जीत दिलाने का अपील किया गया।तेजस्वी यादव ने लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार बनने पर पहली कैबिनेट में दस लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने और नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन दिए जाने की बात कही।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

वही आंगनबाड़ी सेविका,सहायिका, टोला सेवक,जीविका दीदी,आशा और विकास मित्र का भी मानदेय बढ़ाने की बात कही।तेजस्वी ने कहा कि राजद सरकार ने दरियापुर एवम मधेपुरा में तीन फैक्ट्री दिया।वहीं नीतीश सरकार में कोई फैक्ट्री नही खुला, ना ही नौजावनो को नौकरी मिली। उन्होंने कहा कि नौकरी के लिए जो बेरोजगार छात्र फार्म भरेंगे उसका शुल्क और परीक्षा देने जाने के दौरान ट्रेन का किराया सरकार की ओर से दी जाएगी।यह काम सदन की पहली बैठक में ही किया जाएगा।उन्होंने किसानों का कृषि ऋण माफ करने की अपने वादे को भी दुहराया।तेजश्वी ने नीतीश सरकार पर सियासी हमला बोलते हुये कहा कि डबल इंजन की सरकार सत्ता में रहकर केवल फायदा उठाती है और गरीबो की उपेक्षा करती है।उन्होंने कहा कि उनका डीएनए ठीक है इसलिए जैसे ही उनकी सरकार बनेगी वो आपके बीच किये गए वादे को पूरा करेंगे।चुनावी सभा का मंच संचालन युवा नेता मृत्युजंय सिंह ने किया।जबकि अध्यक्षता राजद के प्रखण्ड अध्यक्ष उमाशंकर साह ने किया।कार्यक्रम को मुखिया संघ के अध्यक्ष विश्वनाथ राय,जिला महामंत्री राजेश राय,डॉ. बीरेंद्र सिंह,कांग्रेस के वरीय नेता परशुराम त्रिपाठी,रितेश सिंह,श्रवण महतो, सुरेश साह, कृष्णमोहन सिंह, छोटे ओझा, हरेलाल यादव, कन्हैया पहलवान, अखिलेश्वर मिश्रा, जितेंद्र यादव सहित दर्जनों लोगों ने सम्बोधित किया।

टिकट कटने से नाराज चल रहे वीआईपी के पूर्व प्रदेश सचिव ने ग्रहण किया राजद की सदस्यता

श्रवण महतो ने अपने समर्थकों के साथ शनिवार को राजद की सदस्यता ग्राहण कर ली।हालांकि श्री महतो पूर्व में ही राजद के साथ जाने की घोषणा कर दी थी। जानकारी हो कि वीआईपी से टिकट नहीं मिलने के बाद से ही श्रवण नराज चल रहे थे।वे विकासशील इंसान पार्टी के अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव से इसके पूर्व ही इस्तीफा दे दिया था। राजद की सदस्यता ग्रहण करने के बाद श्री श्रवण ने वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जिस तरह से मेरे साथ विश्वासघात करते हुए अंतिम क्षण में मेरा टिकट काट दिया गया।उसका खामियाजा विधानसभा चुनाव में वीआईपी पार्टी को भुगतना पड़ेगा।