रोमानिया एक काले जादू का देश

4
Romania country

Romania के बारे में में कुछ ऐसी बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

रोमानिया यूरोप के बलकान क्षेत्र में स्थित एक बहुत ही सुंदर देश Romania के बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे रोमानिया पूर्वी यूरोप में स्थित एक देश है जिसे प्राकृतिक नजरिये से बहुत ही खूबसूरत देश माना जाता है और यहां का झरना दुनिया में सबसे खूबसूरत झरना माना जाता है। इसके अलावा भी इस देश का ऐतिहासिक किला पूरी दुनिया में बहुत ही प्रसिद्ध है इसके लिए हर साल यहां पर लाखो टूरिस्ट आते हैं। और यहां का इनकम का एक बड़ा हिस्सा टूरिज्म से आता है। Romania दुनिया का एक ऐसा देश है जहां पर जादू टोना या ब्लैक मैजिक करने के लिए सरकार के तरफ से टैक्स लिया जाता है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

Romania country

Romania में एक रास्ता पाया जाता है जो दिखने में अंग्रेजी अक्सर X जैसा दिखता है और यहां पर कर्व की संख्या बहुत ही ज्यादा है। इसीलिए इस रास्ते को कुछ लोग खूबसूरत, कुछ आकर्षणीय और कुछ खतरनाक मानते हैं। रोमानिया भालू के लिए बहुत ही प्रसिद्ध माना जाता है और यहां पर भालुओं की संख्या काफी ज्यादा है रोमानिया एक ऐसा देश है जहां पर सिगरेट का स्मगलिंग होता है। दुनिया का सबसे विशाल बिल्डिंग रोमानिया के पार्लियामेंट को माना जाता है और इस इमारत को बनाने में लगभग 22000 करोड रुपए का खर्चा आया था। रोमानिया के लोग बहुत ही ज्यादा अल्कोहल पीते हैं और इस तरह से रोमानिया दुनिया अल्कोहल पीने वाले देश में पांचवें नंबर पर आता है रोमानिया का शहर तिमिसवारा यूरोप का पहला ऐसा शहर है जहां पर आमतौर से पूरे शहर में सड़क लाइट लगाया गया सिर्फ यही नहीं आधुनिक जेट इंजन का अविष्कारक एक रोमानियन थे। इसके अलावा 4G स्पीड के तरफ से रोमानिया चौथे नंबर पर आता है और यहां पर 4G की स्पीड लगभग 35 mbps है रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट (Bucharest) है और यहां की लाइब्रेरी को दुनिया का सबसे खूबसूरत लाइब्रेरी माना जाता है।

beauti of romania

Romania में मरने के बाद लोगों के कब्र को बहुत ही अच्छे तरीके से सजाया जाता है। रोमानिया एक विकसित देश है। जिसको पूर्वी यूरोप का टाइगर भी कहा जाता है और यहां की आधी से ज्यादा आबादी शहरों में रहती है फिर भी इस देश में यूरोप के अन्य देशों के मुकाबले कम सुविधाएं उपलब्ध है। सोना संरक्षण के तरफ से रोमानिया यूरोप का सबसे धनी देश है और यहां पर यूरोप का एकमात्र गोल्ड म्यूजियम पाया जाता है यहां की currency रोमानियन लेउ(Romanian LEU) है और रोमानिया का एक लेउ भारत का लगभग ₹15 होता है बाल्कान क्षेत्र में स्थित होने के वजह से रोमानिया की लड़कियां बहुत ही खूबसूरत और आकर्षणीय मानी जाती है और यहां पर लड़कों के मुकाबले लड़कियों की मात्रा बहुत ही अधिक पाई जाती है। इस देश का कुल आबादी लगभग दो करोड़ है और यहां के ज्यादातर लोग रोमानियन भाषा में बात करते हैं यह एक secular country है लेकिन यहां के लगभग 90% लोग ईसाई धर्म का पालन करते हैं और दूसरे धर्म के लोग यहां पर बहुत ही कम पाए जाते हैं।

4 COMMENTS

Comments are closed.