छपरा में चुनाव में मिली हार तो बौखलाहट में कर दी चाकू मारकर हत्या, 3 की हालत नाजुक

0

छपरा: चुनावी रंजिश की बौखलाहट ऐसा कि एक प्रत्याशी ने चाकू व रड से हमला कर दूसरे की जान ले ली। जिस घटना मे एक ही परिवार के तीन अन्य लोगो की भी हालत नाजुक बताई जाती है जिनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सको ने पटना रेफर कर दिया। जिस घटना से उत्पन्न तनाव को देखते हुए पुलिस गाँव मे कैम्प कर रही है।मामला डोरीगंज थानाक्षेत्र के मुस्सेपुर गाँव की है। जहाँ चुनावी रंजिश की बौखलाहट मे एक प्रत्याशी के द्वारा काउन्टिंग हाल से आने के बाद दूसरे प्रत्याशी व उसके परिजनो को चाकू व रड से हमला कर जख्मी कर दिया। जिस घटना मे एक की मौत हो गई।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

वही परिवार के तीन अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मृतक मुसेपुर गाँव निवासी युगुल सिह का 32 वर्षीय पुत्र राजकुमार सिह बताया जाता है। वही इस घटना मे मृतक के परिवार के दो अन्य लोगो मे ब्रजेन्द्र सिह, और पवन सिह को भी पेट मे चाकू लगी है। वही उसी परिवार के राजनारायण सिह की सिर मे गंभीर चोट आने के कारण नाजुक हालत मे पटना रेफर है।

समझा बुझाकर शांत करायी थी पुलिस:

घटना के संबंध मे मृतक के परिजन रविन्द्र सिह ने बताया कि हमलोग अपने दरवाजे पर बैठे हुए थे। तभी बीडीसी प्रत्याशी धनंजय सिह एवं उनके भाई तथा सभी परिजन काउन्टिंग हाल से आते ही हमारे दरवाजे पर चढकर गाली गलौज के साथ हाथापाई करने लगे। इसी दरम्यान डोरीगंज थाने की पुलिस भी मौक पर आ पहुची और दोनो पक्षो को समझा बुझाकर किसी तरह मामला शांत करा चली गई ।

पीड़ित परिजन ने बताया कि पुलिस की गाड़ी अभी मुसेपुर चौक पर भी नही पहुची होगी कि फिर से सभी दरवाजे पर आ धमके और चाकू व रड से हमला कर जख्मी कर दिया। जख्मी हालत मे सभी को लेकर स्थानीय लोग दिघवारा अस्पताल पहुचे जहाँ चिकित्सको ने राजकुमार को मृत घोषित कर दिया।

तीन लोगो की हालत नाजुक:

इस घटना में घायल तीन लोगो की नाजुक हालत को देखते हुए पटना रेफर कर दिया। जहाँ तीनो भाई की स्थिति गंभीर बनी हुई है। वही इस घटना के बाद मौके पर पहुची डोरीगंज पुलिस ने मृतक का शव अपने कब्जे मे ले पोस्टमार्टम हेतु छपरा सदर अस्पताल भेज दिया।

घटना के क्षेत्र में तनाव:

जिसके बाद घटनास्थल पर तनाव की स्थिति को देखते हुए डोरीगंज व अवतार नगर की पुलिस गाँव मे कैम्प कर रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले पक्ष से एक व्यक्ति को हिरासत मे लिया गया है। बाकी सभी घर छोड़कर फरार है। वही गौरतलब हो कि मृतक के पिता युगुल सिह मुसेपुर वार्ड 6 से वार्ड सदस्य के प्रत्याशी थे। वही इसी परिवार के रविन्द्र सिह मुखिया पद के दावेदार थे। जबकि दूसरे पक्ष से धनंजय सिह बीडीसी एवं उनके भाई अर्जुन सिह वार्ड 6 से ग्राम सदस्य पद वार्ड का चुनाव लड़ रहे थे।