सारण में घर से बुलाकर वार्ड सदस्य पुत्र की हत्या, 5 लोगों के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज

0

नाराज लोगों ने शव को सड़क पर रखकर किया प्रदर्शन व जाम

छपरा: जिले के एकमा थाना क्षेत्र में मांझी-बरौली सड़क एसएच 96 पर नवतन बाजार मोड़ से एकमा की तरफ चंद कदमों की दूरी पर एक 21 वर्षीय स्नातक के छात्र व वार्ड सदस्य के पुत्र का शव एकमा थाना पुलिस ने बरामद किया. युवक के शव को कब्जे में लेकर एकमा थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम हेतु सोमवार की देर रात ही सदर अस्पताल भेज दिया. उधर मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद शव नवतन बाजार पहुंचने के बाद परिजनों में चीख-पुकार मच गई.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

वहीं नाराज ग्रामीणों ने युवक के शव को सड़क पर रखकर हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी व मुआवजे की मांग को लेकर मांझी-बरौली स्टेट हाइवे 96 को नवतन बाजार के समीप जाम कर यातायात को अवरुद्ध कर दिया. इस दौरान सड़क पर टायर जलाकर आगजनी व विरोध प्रदर्शन कर आक्रोश जताया. वहीं एकमा अंचल पुलिस निरीक्षक बालेश्वर राय, एकमा थानाध्यक्ष देवकुमार तिवारी, बीडीओ डॉ सत्येंद्र पराशर व सीओ कुमारी सुषमा आदि ने मौके पर पहुंच कर सड़क जाम कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराते हुए उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाकर सड़क यातायात को सामान्य कराया.
बताया गया है

कि एकमा प्रखंड के माने पंचायत के नवतन बाजार निवासी व वार्ड सदस्य अवधेश प्रसाद के घर पर बाइक सवार दो युवक सोमवार की देर रात पहुंचे. इसके बाद उनके पुत्र बाबुल तरुण (21) को अपने साथ लेकर चले गए. इस बीच एकमा पुलिस को देर रात नवतन बाजार मोड़ से एकमा की तरफ जाने वाली सड़क के किनारे लगभग 10 कदमों की दूरी पर रात्रि गश्ती के दौरान उक्त युवक का शव बरामद हुआ. पुलिस ने युवक की मौत सड़क दुर्घटना में होने की आशंका जताते हुए शव को रात में ही पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया. इस बीच शव की शिनाख्त नवतन बाजार निवासी वार्ड संख्या 6 के सदस्य अवधेश प्रसाद के पुत्र बाबुल तरुण (21) के रुप में हुई.

इसके बाद मंगलवार को एकमा थाने में मृतक के पिता अवधेश प्रसाद ने जमीनी विवाद का हवाला देते हुए एक आवेदन देकर रात में घर से बुलाकर ले जाने वाले दाउदपुर थाना क्षेत्र के शीतलपुर गांव निवासी निजामुद्दीन व पंकज ठाकुर के अलावा माने ग्राम पंचायत के नवतन गांव निवासी मुखिया प्रतिनिधि पूर्व मुखिया व तीन साजिशकर्ताओं सहित कुल पांच लोगों के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी गई है. वहीं एकमा थाना पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है. संवाद प्रेषण तक किसी नामजद अभियुक्त की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है.

उधर युवक की हत्या को लेकर क्षेत्र में कई तरह की चर्चाएं की जा रही है. बताया गया है कि दो भाईयों में मृतक बाबुल तरुण बड़ा था. छोटा भाई अभी पढ़ाई करता है. वह अविवाहित व स्नातक का छात्र था। पिता अवधेश प्रसाद वार्ड सदस्य के अलावा एक निजी स्कूल का वाहन चालक का काम भी करके परिवार का भरण पोषण करते हैं.