हाजीपुर: सड़क की बदहाली के विरोध में दो दिवसीय धरना शुरू

0
dharna

हाजीपुर: महुआ बाजार के बच्चन शर्मा स्मारक से गोला रोड होते हुए अनुमंडल अस्पताल और प्रेमराज से गोरौल चांदपुरा जाने वाली सड़क की बदहाली के विरोध में जनप्रतिनिधियों का दो दिवसीय धरना गुरुवार को शुरू हुआ। यह धरना कार्यक्रम उक्त मार्ग के बिशुनपुर मधौल पंचायत अंतर्गत नारंगी सरसिकन शिव मंदिर के पास शुरू किया गया है। जिसमें पंचायत प्रतिनिधियों के अलावा ग्रामीणों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। यह धरना बीच सड़क पर स्टेज और तंबू तान कर दी जा रही है।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

अध्यक्षता बिशुनपुर मधौल पंचायत के मुखिया बालेश्वर साह द्वारा की जा रही है। जिसमें जिला परिषद क्षेत्र संख्या 16 के पार्षद अशोक कुमार अकेला का संचालन में सरपंच लक्ष्मण पंडित, उप सरपंच रामेश्वर राय, पंचायत समिति सदस्य फुलदेव राय, अजरा खातून, उप मुखिया मो खुर्शीद, वार्ड सदस्य नारद पासवान, गया प्रसाद राम, राजकुमार पासवान, बिरजू कुमार शर्मा, अरुण शाह, संतोष कुमार, समाजसेवी बालेश्वर राम, सुनील पासवान, राजेश्वर प्रसाद सिंह भरना सभा में बैठे हैं लोगों का कहना है कि उक्त मार्ग की बदहाली से सब उब चुके हैं। इस सड़क का टेंडर 8 माह पूर्व हो गया लेकिन इसे बनाने की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गई। आरइओ का यह सड़क इस समय जानलेवा बन कर रह गयी है। सड़क पर गड्ढा है या गड्ढे में सड़क कहना मुश्किल हो रहा है।

सड़क पर बने बड़े-बड़े गड्ढे में पानी भर जाने तलाब जैसा दिख रहा है। इस मार्ग से न तो कोई गाड़ियां चलती है नहीं बैलगाड़ी। ट्रेक्टर को भी चलने में दिक्कत होती है। इस मार्ग से जो कोई जाते हैं वह दुर्घटनाग्रस्त होकर हाथ पैर तुरवा लेते हैं। मुखिया बालेश्वर साह और पार्षद अशोक कुमार अकेला ने सड़क की बदहाली पर आक्रोश जताते हुए विभाग को इसका दोषी बताया। उन्होंने बताया कि ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा सड़क बदहाली की दिशा में कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सड़क बदहाल होने के कारण अस्पताल जाने में बीमारियों को दिक्कत होती है और ना ही कोई डॉक्टर आना चाहता है। यहा धरना शुक्रवार को भी चलेगा।